NewsWrap: वारिस पठान का भड़काऊ बयान, पढ़ें गुरुवार शाम की 5 बड़ी खबरें

0
461

AIMIM नेता वारिस पठान ने कहा कि हमने ईंट का जवाब पत्थर से देना सीख लिया है, मगर हमको इकट्ठा होकर चलना पड़ेगा. वहीं, राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक हुई, जिसमें महंत नृत्य गोपालदास को ट्रस्ट का अध्यक्ष और चंपत राय को महासचिव बनाया गया. इसके अलावा शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि ऐसी कोई समस्या नहीं है, जिसका समाधान नहीं हो सकता.

1. वारिस पठान का भड़काऊ बयान, कहा- हम 15 करोड़ ‘मुस्लिम’ 100 करोड़ लोगों पर भारी

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग से निकली चिंगारी पर विरोध की राजनीति तेज हो गई है. सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता वारिस पठान ने बेहद विवादित बयान दिया है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के नेता वारिस पठान ने कर्नाटक के गुलबर्गा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम 15 करोड़ हैं और 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं.

2. दिल्ली: PM मोदी से मिले राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी, अयोध्या आने का दिया न्योता

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास (राम मंदिर ट्रस्ट) के पदाधिकारी गुरुवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने 7 लोककल्याण मार्ग पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास और महासचिव चंपत राय के साथ अन्य पदाधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे जिन्होंने प्रधानमंत्री के साथ अनौपचारिक मुलाकात की. बैठक के लिए ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी भी प्रधानमंत्री आवास पहुंचे. उनके साथ कामेश्वर चौपाल भी मौजूद थे.

3. शाहीन बागः वार्ता के दौरान नाराज हुईं साधना, कहा- ऐसे ही माहौल रहा था कल नहीं आएंगे

शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से मिलने वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और वकील साधना रामचंद्रन गुरुवार को एक बार फिर पहुंचे थे. बुधवार की बातचीत बेनतीजा रही थी, वहीं आज साधना रामचंद्रन प्रदर्शनकारियों से बातचीत के दौरान नाराज हो गईं. दरअसल, वार्ता के बीच एक प्रदर्शनकारी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को गलत कह दिया था, जिस पर साधना रामचंद्रन बिफर गईं. उन्होंने कहा कि हम आपकी बात को सुनने के लिए ही यहां आए हैं. कल हम अलग-अलग जगह पर 10-15 महिला प्रदर्शनकारियों के साथ बात करना चाहेंगे.

4. रामपुर: आजम की यूनिवर्सिटी पर बड़ी कार्रवाई, ड्रीम प्रोजेक्ट पर चली जेसीबी

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान की यूनिवर्सिटी पर गुरुवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की. रामपुर में आजम खान का यह ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है जिस पर प्रशासन ने जेसीबी चलवाई है. रास्ता निकालने के लिए मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार तोड़ी गई है. जौहर यूनिवर्सिटी के पीछे की दीवार पर प्रशासन ने जेसीबी चलवा कर रास्ते को चौड़ा कर दिया है. अतिक्रमण के कारण रास्ता काफी संकरा हो गया था, इसलिए दीवार गिराकर रास्ता निकाला गया.

5. Coronavirus पर वैज्ञानिकों को बड़ी सफलता, जल्द तैयार हो सकती है वैक्सीन

चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं चीन के वुहान से शुरू होने वाला कोरोना वायरस अब दुनिया के 28 देशों में फैल चुका है. चीन के बाहर भी कई देशों में कोरोना से मौत हो चुकी है. इस बीच अमेरिकी वैज्ञानिकों को कोरोना वायरस का टीका और इलाज खोजने की दिशा में महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी है. इन वैज्ञानिकों ने कोरोना का 3-डी एटॉमिक स्केल मैप तैयार किया है.

AajTak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here