Newswrap:पढ़ें बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

0
290

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल भी शामिल है. गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) हॉस्पिटल के अधिकारियों के मुताबिक, आज चार लाश लाए गए हैं. करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है.

दिल्ली हिंसा: आज चार की मौत, मरने वालों की संख्या हुई 17

इस बीच नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की हिंसा पर काबू पाने की कोशिशें तेज हो गई हैं. अब दिल्ली की आग बुझाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को मैदान में उतारा गया है. डोभाल ने देर रात नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. डोभाल पुलिस अधिकारियों के साथ नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सीलमपुर पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

Delhi Violence: दिल्ली में फिलहाल शांति, 4 क्षेत्र में कर्फ्यू, सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर पिछले तीन दिनों में बवाल हुआ है. हिंसा के इस दौर के बीच दिल्ली पुलिस ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर चल रहे प्रदर्शन को खत्म करवा दिया. यहां बड़ी संख्या में महिलाएं शाहीन बाग की तर्ज पर नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ धरने पर बैठी थीं.

बालाकोट एयरस्ट्राइक: देखें, एक साल बाद पाकिस्तान ने कुछ ऐसे बदल दिया कैम्प

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे में बालाकोट कैम्प बीते साल 26 फरवरी तड़के भारतीय वायुसेना के एयरस्ट्राइक में तबाह हुआ था. पहली बरसी से पहले ही पाकिस्तान ने बालाकोट कैम्प की मरम्मत कर उसमें कुछ ढांचागत बदलाव किए हैं. इंडिया टुडे ने ओपन सोर्स हाई रिज़ोल्यूशन सैटेलाइट इमेजरी की मदद से किए गए विश्लेषण से इन बदलाव का पता लगाया है.

अहमदाबादः पुलिस थाने में दलित ने की खुदकुशी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

अहमदाबाद में सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आवाभगत में जुटी गुजरात पुलिस के थाने में बंद एक दलित युवक ने खुदकुशी कर ली. घटना की सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद परिजनों ने आरोप लगाया है कि गलत आरोप के तहत उसके बेटे को पकड़ा गया और फिर उसे बेरहमी से पीटा गया जिसके चलते उसने खुदकुशी कर ली.

खराब फॉर्म से जूझ रहे बुमराह, दूसरे टेस्ट में नहीं चले तो होगा 2-0!

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत को विकेटों के लिहाज से दिसंबर 2013 के बाद सबसे करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. 2013 में डरबन टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 10 विकेट से शिकस्त दी थी.

AajTak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here