सफाई गाड़ी की मरम्मत में अनियमितता!

0
327

भीण्डर नगर पालिका

उदयपुर. भीण्डर. नगर पालिका में अविश्वास के बाद बने बोर्ड पर पहली बार भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। यह आरोप भीण्डर नगर कांग्रेस अध्यक्ष पूरण व्यास ने सफई कर्मचारियों को कचरा एकत्रित करने के लिए दी जाने वाली ठेला गाड़ी की मरम्मत में हुई धांधली पर लगाया है। नगर पालिका के सफाई गाड़ी की मरम्मत के भुगतान में अनियमितता सामने आई है,जिसमें मरम्मत के कार्य आदेश के 20 दिन पहले ही पालिका में बिल पेश हो गया। नगर कांग्रेस अध्यक्ष पूरण व्यास ने कहा कि जिन जन प्रतिनिधियों ने नगर पालिका में भ्रष्टाचार के खिलाफ अविश्वास लाया था, वहीं पालिका की कमान संभालते हुए भ्रष्टाचार कर रहे है।
नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि पालिका द्वारा 7-8 माह पहले कर्मचारियों को सफई गाडिय़ों की मरम्मत का काम करवाया गया। जिसमें ऐसी गाडिय़ां खरीदने के लिए बाजार में करीब 3 हजार रूपये लगते है उन्हीं गाडिय़ों की मरम्मत के लिए पालिका ने करीब 2200 रूपये खर्च किए है। 45 गाडिय़ों की मरम्मत के लिए पालिका ने ठेकेदार को 98 हजार 288 रूपये का भुगतान किया गया। प्रत्येक गाड़ी में एक जैसी ही मरम्मत करनी थी और जिसकी मरम्मत के लिए गाड़ी की कीमत से 80 प्रतिशत खर्च करना पड़ा है। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि पालिका द्वारा भ्रष्टाचार किया गया है।
इस तरह का मामला मेरी जानकारी में नहीं आया है। इसकी एक बार पड़ताल करवाता हूं,अगर ऐसा हुआ है तो उचित कार्रवाई करेंगे।
भानुप्रतापसिंह, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका भीण्डऱ
पालिका ईओ द्वारा ठेकेदारों से कोटेशन लेने के बाद नियमानुसार सबसे कम दर वाली एजेंसी को कार्य आदेश दिए गए। इसको लेकर लगाएं जा रहे आरोप तथ्यहीन व निराधार है।
हेंमत साहू, अध्यक्ष न.पा.भीण्डर





Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here