विद्यार्थियों को मिलेगी सुविधाएं

0
300
AdvertisementAmazon Great Indian Sale Banner

स्कूल भवन निर्माण के लिए 50 लाख स्वीकृत
पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद चेता विभाग

उदयपुर झाड़ोल. क्षेत्र की गवाड़ी फलां स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के भवन निर्माण के लिए आखिर 50 लाख 67 हजार रुपए स्वीकृत हो गए। किराये के कच्चे टापरे में संचालित इस विद्यालय की स्थिति को लेकर राजस्थान पत्रिका ने ‘८ सालों से टापरे में चल रहा प्राथमिक विद्यालयÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद प्रशासन ने वित्तिय स्वीकृति जारी कर दी गई। पंचायत समति के अतिरिक्त ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि राप्रावि गवाड़ीफलां के भवन निर्माण के लिए ५० लाख ६७ हजार रुपए की वित्तिय स्वीकृति जारी हुई है।
अब मिलेगा नौनिहालों को भवन : वर्षों से किराये के कच्चे टापरे में एक साथ ५ कक्षाओं का संचालन हो रहा था। राजकीय प्राथमिक विद्यालय में एक ही कमरे में विद्यालय का रिकार्ड, ऑफिस एवं कक्षा कक्ष एक ही छत के नीचे संचालित हैं। अब भवन बनने से विद्यार्थियों को सुविधाएं मिल पाएगी।
समस्याओं को लेकर ज्ञापन
झाड़ोल . भारतीय किसान संघ विधानसभा प्रतिनिधि झाड़ोल के पे्रमचन्द दामा के नेतृत्व में विधायक बाबुलाल खराड़ी को ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन में किसानों के केसीसी के सभी ऋण माफ करने, बिजली कनेक्शन हाथों-हाथ देकर बिजली बिल माफ करने, प्राकृतिक आपदा का मुआवजा देने, फसलों का समर्थन मूल्य निर्धारण करने आदि की मांग की गई।




Patrika

AdvertisementAmazon Great Indian Sale Banner

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here