रोडवेज बस में मुफ्त सफर करेगी महिलाएं

महिला दिवस पर रोडवेज में रहेगी व्यवस्था : होली पर घर आने के लिए बढ़ा यात्री भार

उदयपुर . इस बार होली पर महिलाओं को काफी फायदा होगा। होली से एक दिन पहले ही महिला दिवस है। लिहाजा हर साल की तरह इस बार भी रोडवेज में महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा का आदेश दिया गया है। होली पर घर लौटने वाले परिवारों में महिलाओं को किराया नहीं देना पड़ेगा। महिला दिवस पर रविवारीय अवकाश भी है, जिससे महिलाओं को यात्रा में काफी सुविधा रहेगी।

हर साल की तरह इस बार भी होली पर घर आमगन को लेकर उदयपुर आने वाली ट्रेनों-बसों में भीड़भाड़ बढ़ गई है। खास बात यह कि इस बार होलिका दहन सोमवार और मंगलवार को रंग पर्व धूलण्डी है। इससे ठीक पहले शनिवार-रविवार का अवकाश है। लिहाजा होली पर घर लौटने वालों की तादाद दोनों दिन अधिक रहने वाली है।
होली के मौके पर दक्षिण भारतीय शहरों में बेंगलूरु, कोलकाता, हैदराबाद, मुम्बई, पुणे आदि शहरों से उदयपुर लौटने वाले यात्रियों ने कई दिनों पहले ही बुकिंग करा दी थी। लिहाजा ट्रेनों में वेटिंग बढ़ गई है। नियमित ट्रेनों में जगह नहीं बची है। यह स्थिति बीते चार-पांच दिनों से बनी हुई है, जबकि शनिवार-रविवार को संख्या और अधिक हो जाएगी।

आमतौर पर डूंगरपुर-बांसवाड़ा क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग रोजगार के लिए खाड़ी देशों और महानगरों में रहते हैं। उनके घर लौटने को लेकर उदयपुर से डूंगरपुर-बांसवाड़ा के बीच यातायात बढ़ जाता है। इसी तरह से समूचे मेवाड़ से सूरत, अहमदाबाद में रहने वालों की भी त्योहार पर घर वापसी होती है। लिहाजा उदयपुर रोडवेज आगार प्रबंधन की ओर से 4 अतिरिक्त बसों का संचालन किया है। अतिरिक्त बसें शनिवार-रविवार को संचालित होगी।




Patrika

Leave a Comment