रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

0
527

प्रदेश संगठन का आह्वान

उदयपुर . राज्य बजट में रोडवेज और श्रमिकों की मांगों की उपेक्षा को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत मंगलवार को केंद्रीय बस स्टैण्ड पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर नारेबाजी की।

राजस्थान रोडवेज श्रमिक संगठन संयुक्त मोर्चा की ओर से संयोजक जीतमल चौहान के नेतृत्व में दोपहर 12 से 1 बजे तक प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान सभा को अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत उदयपुर के संरक्षक दिनेश वैष्णव, जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग, महामंत्री दिलीप पारख, वाहन चालक संघ जिलाध्यक्ष धूलसिंह चौहन ने संबोधित किया। लाभचंद खटीक, कौशल्या भट्ट, लक्ष्मीलाल जैन, उम्मेद खान, बाबूलाल शर्मा, सागरमल कुमावत, गोपाल शर्मा मौजूद थे।

ये रखीं मांगें
– रोडवेज को 45 करोड़ का अनुदान प्रतिमाह देने का प्रावधान वर्ष 2020-21 के बजट में निरंतर जारी किया जाए।

– रोडवेज में 7वां वेतनमान लागू किया जाए।
– सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बकाया भुगतान के लिए बजट में प्रावधान किया जाए।

– 2000 नई बसों की खरीद के लिए फण्ड उपलब्ध करवाया जाए।
– वाहन संचालन के लिए नए कर्मचारियोंं की भर्ती हो।

– एक्स ग्रेशिया के आदेश जारी किए जाए।

बैंककर्मियों का प्रदर्शन आज
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स की ओर से 11वें वेतन समझौते को शीघ्र सम्पन्न करने और अन्य मांगों को लेकर आंदोलन जारी है। सभी बैंकों के कर्मचारी-अधिकारी बुधवार शाम 5 बजे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पटेल सर्कल स्थित प्रशासनिक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। संयोजक डीके जैन ने बताया कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने 20 जनवरी से लगातार आंदोलन का आह्वान किया है। इसी क्रम में देशभर में बड़े केंद्रों पर प्रदर्शन किए जाएंगे।






Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here