योगी बोले- दुश्मनों की छाती पर गरजेगी बुंदेलखंड में बनी तोप

0
325
  • कहा- आध्यात्मिक, सांस्कृतिक नगरी के रूप में विकसित होगा चित्रकूट धाम
  • एक्सप्रेसवे और डिफेंस कॉरिडोर परियोजनाओं से बदलेगी बुंदेलखंड की तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया. इस अवसर पर आयोजित जनसभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संबोधित किया. सीएम योगी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में कहा था कि हमारा जवान तय करेगा कि कब, कहां और कैसे बदला लेना है. डिफेंस कॉरिडोर बुंदेलखंड में बन रहा है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड का नौजवान अब पलायन नहीं करेगा, क्योंकि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप अब दुश्मनों की छाती पर गरजने जा रही है. उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे से डिफेंस कॉरिडोर को गति मिलेगी और उपेक्षित रहे बुंदेलखंड की तस्वीर इन दोनों परियोजनाओं से बदल जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के समय जिस पवित्र धरती पर सबसे अधिक समय बिताया था, उस धरती को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए प्रधानमंत्री आए हैं. भगवान राम के संकट में चित्रकूट सहारा बना था. उन्होंने कहा कि अब अयोध्या में उनके भव्य मंदिर निर्माण के लिए 500 साल का इंतजार प्रधानमंत्री ने समाप्त करवाया है.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी बोले, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से बढ़ेगी विकास की रफ्तार

सीएम योगी ने हर घर नल-जल योजना के तहत इसी माह से पेयजल आपूर्ति शुरू किए जाने का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि इस योजना से प्रदेश के दो करोड़ पांच लाख किसान लाभान्वित हुए हैं. इनके खाते में 11000 करोड़ रुपये भेजे जा चुके हैं. योगी ने नानाजी देशमुख के सहारे स्थानीय जनता की भावना से जुड़ने की कोशिश करते हुए कहा कि उन्होंने जिस उद्देश्य से ग्रामोदय विश्वविद्यालय की स्थापना की थी, चित्रकूट धाम आध्यात्मिक और सांस्कृतिक नगरी के रूप में विकसित होकर उस सपने को साकार करेगा.

यह भी पढ़ें- यूपी कैबिनेट की 11 प्रस्तावों पर मुहर, जानें किन सेक्टर्स को मिलेगा फायदा

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान उत्पादक संगठनों का शुभारंभ और किसान क्रेडिट कार्ड सभी किसानों का सपना साकार करेगा. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रधानमंत्री सम्मान निधि की वर्षगांठ के अवसर पर किसान क्रेडिट कार्ड और कृषि उत्पाद संगठन (एफपीओ) का शुभारंभ किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के अलावा गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, मध्य प्रदेश, असम समेत देश के कई अन्य राज्यों से आए किसानों में किसान क्रेडिट कार्ड वितरित किए गए.

AajTak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here