ये कैसी इंजीनियरिंग : पैसा खर्च किया, नाला बना फिर भी घरों में पानी भरता !

निर्माण समिति अध्यक्ष जैन ने किया टूटे नाले का निरीक्षण

उदयपुर. शहर के हिरणमगरी सेक्टर पांच स्थित प्रभात नगर में टूटे नाले नगर निगम निर्माण समिति अध्यक्ष ताराचंद जैन ने निरीक्षण किया। वार्ड 28 में इस बड़े मुख्य नाले को ऊपर मात्र एक से डेढ़ इंच पट्टियों से ढक रखा है जो बहुत कमजोर है। क्षेत्रवासियों ने जैन को बताया कि नाले के बनने के बाद भी उनकेघरों के अंदर बरसात में पानी भरता है। नाले के अंदर पानेरियों की मादड़ी, सेक्टर 6 एवं प्रभात नगर क्षेत्र का पानी आता है इसके कारण बरसात के समय इन लोगों का घरों से निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है।

दूसरे दिन भी शास्त्री सर्कल पर हटाए अतिक्रमण
दूसरे दिन भी नगर निगम ने शास्त्री सर्कल चौराहा से अतिक्रमण हटाए। मंगलवार को शास्त्री सर्कल से कोठारी भवन तक डिवाइडर के मध्य फेल रही पेड़ों की टहनियां झुकी थी जिनको हटाया गया। स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र श्रीमाली ने बताया कि शास्त्रीसर्कल के आस पास दुकानदारों द्वारा फैलाई जा गंदगी के तहत कार्रवाई करते हुए 4500 रुपए की जुर्माना राशि वसूली गई। सर्कल पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एवं सरकारी सुपर बाजार के जनरेटर सेट को मुख्य सडक़ से हटाने के निर्देश भी दिए गए। इधर, स्वास्थ्य शाखा द्वारा 36 विभिन्न रेस्टोरेंट एवं होटल संचालकों को बिना अनुज्ञा संचालन करने पर नोटिस दिए।

मकान सीज किया
निगम आयुक्त अंकित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रताप नगर क्षेत्र में आवासीय मकान में व्यवसायिक गतिविधियां संचालित करने की पर मकान को सीज किया गया।





Patrika

Leave a Comment