भोपाल में कांग्रेस विधायक ने घरों के बाहर लगाए CAA विरोधी पोस्टर

0
274
  • कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने लगवाए पोस्टर
  • लोगों से CAA का विरोध करने को भी कहा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी और कांग्रेस के बीच नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर जंग और तेज हो गई है. एक तरफ जहां बीजेपी लोगों के बीच घर-घर जाकर CAA पर उनके सवालों के जवाब दे रही है तो वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस ने भी बीजेपी की ही तर्ज पर घर-घर जाना शुरू कर दिया है.  

भोपाल मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र की कॉलोनियों में जाकर घरों के बाहर CAA विरोधी पेम्पलेट लगवाए और लोगों से नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने को भी कहा.

ये भी पढ़ें- CAA प्रदर्शनकारियों की मौत पर बोले योगी आदित्यनाथ- जो मरना चाहे, उसे कैसे बचाएं

आरिफ मसूद के साथ उनके समर्थक भी मौजूद थे. मसूद ने कहा कि अभी तक बड़ी सभाओं के ज़रिए ही वो लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे थे, लेकिन जिस तरह से बीजेपी अब घरों तक जा रही है ऐसे में ज़रूरी है कि हम भी घर-घर जाएं और बीजेपी के झूठ की पोल खोलें. इससे पहले आरिफ मसूद तब सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने मध्य प्रदेश में एनपीआर लागू होने की स्थिति में विधानसभा की सदस्यता छोड़ने तक कि धमकी तक दी थी. 

ये भी पढ़ें- CAA-NRC-NPR का सर्वे करने वाला समझकर बनाया बंधक

वहीं, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के CAA विरोधी मुहिम पर बीजेपी ने ऐतराज जताया है. पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि CAA का कानून भारतीय संविधान के अनुसार लागू हुआ है. यदि कांग्रेस के विधायक इस क़ानून के विरुद्ध कोई कृत्य करते हैं तो यह सीधे-सीधे संविधान के विरुद्ध किया गया कृत्य होगा. CAA का विरोध इस देश के संविधान और डॉ. अम्बेडकर का अपमान है.

AajTak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here