बीएन यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन का इस्तीफा

विद्या प्रचारिणी सभा के कार्यवाहक अध्यक्ष को सौंपा, दो साल का बाकी था कार्यकाल

उदयपुर. भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन गुणवंत सिंह झाला ने कार्यकाल पूरा होने से दो साल पहले ही इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने त्याग-पत्र बीएन यूनिवर्सिटी की मातृ संस्था विद्या प्रचारिणी सभा के नवनिर्वाचित कार्यवाहक अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंगोली को सौंपा।
इस्तीफे की वजह उन्होंने घरेलू जिम्मेदारियों को बताया है। झाला के कार्यकाल के तीन साल पूरे हुए हैं और नियमानुसार अभी दो साल और बाकी हैं। अब कार्यकारिणी की बैठक में उनके इस्तीफे पर निर्णय होगा। यह बैठक जल्द ही हो सकती है, जिसमें इस्तीफा स्वीकारने, अस्वीकार करने या नए चेयरपर्सन की नियुक्ति को लेकर चर्चा होगी।

गौरतलब है कि हाल ही में हुए विद्या प्रचारिणी सभा के चुनाव में माण्डलगढ़ के पूर्व विधायक प्रदीप कुमार सिंगोली को कार्यवाहक अध्यक्ष चुना गया था। आमतौर पर कार्यवाह अध्यक्ष ही बीएन यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट व रजिस्ट्रार चुनते हैं। पिछली बार गुणवंत सिंह झाला प्रेसिडेंट व जीएस चौहान रजिस्ट्रार बनाए गए थे। दोनों पदों पर नियुक्ति पांच साल के लिए की जाती है।

यह बताया कारण
मैं पारिवारिक जिम्मेदारियां बढऩे के कारण आगे कार्य करने में असमर्थ हूं। इस वजह से अपना इस्तीफा सक्षम पदाधिकारी को भेजा है।

गुणवंत सिंह झाला, चेयरपर्सन, बीएन यूनिवर्सिटी

अभी नहीं किया निर्णय
अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। कार्यकारिणी की बैठक में इसकी चर्चा करेंगे।

महेन्द्र सिंह आगरिया, मंत्री, बीएन यूनिवर्सिटी

Patrika

Leave a Comment