दिल्ली हिंसा पर ओवैसी बोले- शांति बहाल करने में पुलिस नाकाम, सेना तैनात करें PM

0
356
  • दिल्ली हिंसा पर बोले असदुद्दीन ओवैसी
  • हिंसा रोकने में नाकाम रही पुलिस: ओवैसी
  • उत्तरी पूर्वी इलाके को सेना को सौंपे PM

हैदराबाद के सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि देश की राजधानी दिल्ली में हिंसा के बाद बिगड़े हालात को काबू करने में दिल्ली पुलिस नाकाम रही है. मंगलवार को ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली इलाके में हालात बदतर होते जा रहे हैं और अगर प्रधानमंत्री यहां पर शांति चाहते हैं तो ये क्षेत्र सेना के हवाले कर देना चाहिए.

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर लिखा, ‘उत्तर पूर्व दिल्ली में हालात बदतर होते जा रहे हैं. अगर प्रधानमंत्री को शांति स्थापित करनी है, तो यहां पर सेना को तैनात कर देना चाहिए. पुलिस अपनी ड्यूटी निभाने में नाकाम रही है और भीड़ के साथ ही मिल गई है. लोगों की जिंदगी बचाने का अब सिर्फ एक ही रास्ता है कि इलाके को आर्मी के हवाले कर दिया जाए’.

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी से पहले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ऐसी ही अपील की थी. स्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि राजनाथ सिंह को अमित शाह को सलाह देनी चाहिए कि दिल्ली में सेना की तैनाती करें. नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ जो प्रदर्शन हो रहा है, उसपर सेना की कार्रवाई कमर तोड़ने का काम करेगी.

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर दो गुटों में हुई पत्थरबाजी के बाद दिल्ली के हालात बिगड़ते जा रहे हैं. दिल्ली में पिछले दो दिनों से अलग-अलग इलाकों में पत्थरबाजी, आगजनी और गोली चलने की खबरें आईं. देश की राजधानी में हुई हिंसा में अब तक सात लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इनमें एक पुलिसकर्मी और 6 आम लोग शामिल हैं.

दिल्ली हिंसा: 7 की मौत, प्रभावित इलाकों में अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च

अमित शाह-अरविंद केजरीवाल ने की बैठक

दिल्ली की स्थिति पर मंगलवार दोपहर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक की. इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल समेत राज्य के अन्य बड़े अधिकारी, नेता शामिल रहे. अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, अमित शाह ने भरोसा दिलाया है कि दिल्ली के प्रभावित इलाकों में पुलिस फोर्स बढ़ाई जाएगी.

बता दें कि मंगलवार सुबह ही अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस एक्शन नहीं ले पा रही है और पुलिस फोर्स की भारी कमी है. दिल्ली के बिगड़ते हालात को देखते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है.

AajTak

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here