थाने के पास महक रहा था चंदन, पकड़ा तो उड़ गए होश

थाने के पास महक रहा था चंदन, पकड़ा तो उड़ गए होश

मोहम्मद इलियास/उदयपुर
पुलिस की स्पेशल टीम ने धानमंडी थाना पुलिस के सहयोग सेे एक गोदाम पर छापा मार चंदन की 1668 किग्रा लकड़ी जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया। बरामद लकड़ी की कीमत करीब 13.50 लाख रुपए बताई जा रही है।पुलिस अधीक्षक कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने बताया कि गोदाम पर दबिश के दौरान वहां नवागुड़ा नाई निवासी होमा पुत्र केसा खैर मिला। तलाशी लेने पर गोदाम में 73 कट्टों में 1668 किग्रा चन्दन की लकड़ी व नमी युक्त बुरादा मिला। पूछताछ में यह गोदाम कारवाड़ी निवासी जमील मोहम्मद शेख पुत्र अल्लाबक्ष का होना बताया। पुलिस ने जमील का पता किया तो कार्रवाई की भनक लगने से वह मोबाइल स्विच ऑफ कर घर से भाग निकला। पुलिस ने मौके से चंदन लकड़ी, बुरादा, मशीन व अन्य उपकरण जब्त कर फोरेक्ट एक्ट में प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी होमा को गिरफ्तार किया।

जमीन धेाखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार
उदयपुर. सुखेर थानापुलिस ने जमीन धोखाधड़ी के शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया। सीआई डी.पी.दाधिच ने बताया कि जयपुर निवासी अनिता पत्नी विनोद कुमार बागोरा ने आरोपी पिपरड़ा निवासी मदनलाल पुत्र अर्जुन लाल सालवी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था।
्रबताया कि आरोपी ने उसके मोबाइल पर कॉल कर स्वयं को शगुन प्रोपर्टी का मालिक बताया। अम्बेरी में यूआईटी से कंटवर्डशुदा प्लोटिंग कर प्लोट बेचना बताया। परिवादिया का कहना है कि जमीन की लोकेशन समझ में आने से कागजात मांगे तो मदन सालवी ने दो तीन माह में यूआईटी से आने पर रजिस्ट्री कराना बताया। आरोपी ने अग्रिम पेटे चेक से 2.94 लाख रुपए लिए। उसके बाद उसने मोबाइल उठाना बंद कर दिया। जानकारी करने पर पता चला कि आरोपी द्वारा दिखाई गई जमीन किसी और के नाम निकली। मामला दर्ज करवाने पर पुलिस ने उसे धरदबोचा। पुलिस ने बताया कि आरोपी फेसबुक पर विज्ञापन कर कई लोगों से पैसे हड़प चुका है।



Patrika

Leave a Comment