जिला कलक्टर के निर्देश की अनदेखी

जहां पेवर की जरूरत थी, वहीं सड़क की मरम्मत नहीं
चांदघाटी ढलान से घाटलाफ ला स्कूल तक गड्ढे नहीं भरे

उदयपुर. अदवास. जिला कलक्टर आनंदी के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने सराड़ा उपखण्ड क्षेत्र के अजबरा से पलोदड़ा वाया चांदघाटी खस्ताहाल मार्ग पर सड़क को दुरस्त करने का काम तो कर दिया किन्तु इसी मार्ग पर चांदघाटी से घाटलाफ ला तक जाने वालेे एक हजार मीटर के टुकड़े को छोड़ दिया। इससे ढलान में गिट्टी निकलकर आने से हर रोज वाहन चालक फिसल कर चोटिल हो रहे हैं। उल्लेखनीय कि यह मार्ग मेवल क्षेत्र के सौ गांवों को सराड़ा उपखण्ड जिला मुख्यालय से जोड़ता है। प्रतिदिन सैकड़ों वाहन इस खस्ताहाल मार्ग से गुजरते हैं। लगातर ५ साल से विभाग की ओर से इस सड़क पर कोई काम नही होने और ओवरलोड वाहनों के चलते सड़क खस्ताहाल हो गई।
विभाग की ओर से कोई मदद नही मिलने पर क्षेत्र के युवाओं ने इस सड़क पर श्रमदान कर मार्ग दुरस्त करने की पहल करते हुए प्रशासन का ध्यान खींचा था।
इस पर जिला कलक्टर आनंदी ने लोकनिर्माण विभाग को इस मार्ग को शीघ्र दुरस्त करने के निर्देश दिए। विभाग की ओर से काम भी करवाया किन्तु जहां पेवर व पेचवर्क की अधिक जरूरत थी, उसी भाग मे विभाग ने गड्ढे छोड़कर काम को अधूरा छोड़ दिया।
इससे मार्ग से गुजरने वाले लोगों को थोड़ी राहत तो मिली किन्तु समस्या का स्थायी समाधान नही हो पाया। ग्रामीणों ने विभाग से चांदघाटी के ढलान से घाटला स्कूल तक छोड़े गए काम को शीघ्र पूरा करवाने की मांग की है। मेवल क्षेत्र के लोगों की समस्या को राजस्थान पत्रिका ने २५ दिसम्बर के अंक में ‘कलक्टर ने विभाग को दिए निर्देश-सौ गांवो के लोगों को मिलेगी राहतÓ व २६ दिसम्बर के अंंक में ‘आखिर शुरू होगा पेवरीकरण, ग्रामीणों को मिलेगी राहतÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर प्रशासन व विभाग का ध्यान इस ओर खींचा था।







Show More

Patrika

Leave a Comment