छुट्टी के दिन भी जाना होगा हॉस्पिटल और दफ्तर

0
256

आज से हर चिकित्साकर्मी को लेना होगा कोरोना से जुड़ा प्रशिक्षण

– ग्रामीण स्वास्थ्य को लेकर जारी किया आदेश

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. अब अवकाश के दिन भी हर चिकित्साकर्मी को तब तक दफ्तर या हॉस्पिटल जाना होगा जब तक आगे से कोई अन्य निर्देश नहीं मिल जाते। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए ग्रामीण स्वास्थ्य के अधीन संचालित सभी अनुभाग के कार्यरत व पदस्थापित सभी अधिकारी कर्मचारी को अतिरिक्त निदेशक रविप्रकाश शर्मा ने निर्देश दिए है कि अग्रिम आदेशों तक राजपत्रित अवकाश पर भी कार्यालय में उपस्थित रहना होगा। अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों की स्वयं की जिम्मेदारी रहेगी।

सभी को लेने होंगे अनिवार्य प्रशिक्षण कोरोना वायरस को लेकर राज्य के सभी जिलों से आए प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दिया गया है। इसमें प्रशिक्षण अब सभी चिकित्सकों व पेरामेडिकल स्टाफ को दिया जाना है। इसमें 12 और 13 मार्च को सभी जिला स्तरीय अधिकारी, सभी बीसीएमएओ, सभी सीएचसी प्रभारी व सभी सेक्टर प्रभरी शामिल होंगे। प्रशिक्षण में आरएनटी कॉलज के आरआरटी सदस्य शामिल होंगे। प्रशिक्षण विशेष प्रशिक्षण डब्लयूएचओ के प्रतिनिधि और जयपुर स्तरीय अधिकारी देंगे।

——

13 मार्च को ही आईएमए व आईएपी के प्रतिनिधि, सभी प्राइवेट चिकित्सालयों के प्रभारी को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी प्रकार सेक्टर के अन्य चिकित्साधिकारी, सीएचसी के चिकित्साधिकारी, बीपीएम व अन्य को 13 व 14 मार्च को प्रशिक्षण देंगे। जो बचे रहेंगे उन सभी स्टाफकर्मियों, आशा एएनएम को 16 और 17 मार्च को प्रशिक्षण दिया जाएगा

Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here