घरों पर ही होगी महर्षि गौतम की पूजा अर्चना

0
414

गौतम जयंती : सामाजिक आयोजन निरस्त

उदयपुर . कोरोना वायरस के चलते महर्षि गौतम जयंती पर 25 मार्च को होने वाले सभी बड़े कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। सभी समाजजन घरों में ही महर्षि गौतम की पूजा-अर्चना करेंगे।समस्त गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज के महासचिव विवेक पंचोली ने बताया कि समाज की ओर से कई सालों से महर्षि गौतम जयंती पर आयोजन होते रहे हैं, जिसमें हर साल हजारों की संख्या में समाजजन उत्साह से शामिल होते हैं। इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण और राज्य सरकार के आदेशानुसार महर्षि गौतम जयंती पर होने वाले सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया है। समाज अध्यक्ष राकेश जोशी के अनुसार महर्षि गौतम जयंती पर्व की आयोजन शृंखला में इस वर्ष होने वाले रक्तदान शिविर, चिकित्सा शिविर, महिलाओं के कार्यक्रम और वाहन रैली के आयोजन नहीं होंगे। इस दिन समाज के दोनों भवन में और गौतमेश्वर महादेव मंदिर पर हवन, पूजन और अभिषेक किया जाएगा।
संस्थाओ, संगठनों के कई कार्यक्रम निरस्त
– अखिल भारतीय नववर्ष समारोह समिति, आलोक संस्थान, नगर निगम व सर्व समाज, संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में प्रस्तावित नव सम्वत्सर के सभी सांकेतिक कार्यक्रम भी निरस्त कर दिए हैं। सचिव डॉ. प्रदीप कुमावत ने बताया कि आरोग्यवद्र्धन आयुर्वेदिक काढ़ा वितरण भी नहीं होगा।
– मेवाड़ राजपूत समाज सेवा संस्थान, गोवर्धन विलास की कार्यकारिणी की शंभू सिंह सांखला, संरक्षक सुखदेव सिंह सिसोदिया, संयोजक हुकुम सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में समाज के विभिन्न कार्यक्रम 31 मार्च तक स्थगित करने का निर्णय हुआ।
भाजपा, सरदार पटेल मंडल में कोरोना वायरस से बचाव के उपाय के पत्रक बांटे गए। मंडल में जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, मंडल अध्यक्ष हजारी जैन, पूर्व मंडल अध्यक्ष दीपक बोल्या, पार्षद चन्दकला बोल्या व अन्य लोग उपस्थित थे।



Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here