एक माह में वसूले 100 करोड़, अब 300 करोड़ का लक्ष्य

0
387

अजमेर डिस्कॉम : वसूली अभियान चरम पर, कड़ी परीक्षा के दौर से गुजर रहे इंजीनियर

उदयपुर . अजमेर विद्युत वितरण निगम की ओर से राजस्व वसूली के लिए अभियान जोरों से चलाया जा रहा है। इसी के तहत डिस्कॉम एरिया के सभी 11 जिलों में सैकड़ों इंजीनियर वसूली अभियान में जुटे हैं। इसी के तहत फरवरी में 100 करोड़ से ज्यादा की अतिरिक्त राशि की वसूली की गई। यह राशि नियमित बिल के अलावा बकाया चल रही राशि में से वसूली गई। अब मार्च में 300 करोड़ रुपए वसूलने का लक्ष्य है। लिहाजा विद्युत निगम के तमाम इंजीनियर और कर्मचारी मिशन वसूली में जुटे हुए हैं।
राजस्व वसूली और छीजत कम करने को लेकर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक वीएस भाटी खुद मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि डिस्कॉम टीम मार्च में 300 करोड़ वसूली के लक्ष्य लेकर चल रही है। मार्च के 28 दिन में लक्ष्य हासिल करने के निर्देश सभी को दे दिए गए हैं। इसी को लेकर डिस्कॉम एरिया का दौरा किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को एमडी भाटी उदयपुर सर्किल के दौरे पर रहेंगे।
यहां 100 प्रतिशत से ज्यादा वसूली

अजमेर डिस्कॉम एरिया के पीसांगन, मसूदा, जवाजा, किशनगढ़, बुहाना, खेतड़ी नगर, दांता रामगढ़, खाचरियावास, थोई, बिछीवाड़ा, चीतरी और गिलूंड ऐसे उपखण्ड हैं, जिन्होंने 100 प्रतिशत से ज्यादा लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी तरह 32 उपखण्डों ने 99 प्रतिशत से ज्यादा और 54 उपखण्डों ने 98 प्रतिशत से ज्यादा लक्ष्य हासिल किया है।
सरकारी विभागों से भी वसूली

एमडी ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे सरकारी विभागों में बकाया राशि की वसूली के लिए काम करें। अधिकारी अपने जिलों में कलक्टर, उपखण्ड अधिकारी, बीडीओ एवं विभिन्न विभागों के मुखियाओं से सम्पर्क कर बकाया राशि वसूली के लिए प्रयास करें।
लक्ष्य के लिए झोंकी ताकत
वित्तीय वर्ष में 102 प्रतिशत राजस्व वसूली और छीजत 15 प्रतिशत से कम लाने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए डिस्कॉम के सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी ताकत के साथ काम कर रहे हैं।

वीएस भाटी, एमडी, अजमेर डिस्कॉम




Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here