उदयपुर में मोबाइल से कर रहा था नकल, उडऩदस्ते ने पकड़ा

0
355

कॉलेज प्रशासन को यूनिवर्सिटी जारी करेगी नोटिस, एमजी कॉलेज में भी एक छात्रा पर्ची से नकल करते मिली

उदयपुर. मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाओं के दौरान शहर में विद्या भवन कॉलेज में एक छात्र मोबाइल से नकल करता पकड़ा गया। इस तरह की गम्भीर लापरवाही पर चिंता जताते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कॉलेज प्रबंधन के विरुद्ध कार्यवाही करने की बात कही है।
सुविवि के परीक्षा उडऩदस्ते के समन्वयक डॉ. देवेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि बुधवार को दोपहर 11 से 2 बजे की पारी में यह मामला पकड़ा गया। कला संकाय के प्रथम वर्ष के राजनीति विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। उस वक्त फ़्लाइंग स्क्वॉयड के सदस्य डॉ. प्रद्युम्न सिंह राणावत, डॉ. गंगोत्री पेमावत तथा डॉ. लेखराज मीणा ने ज्योंही प्रवेश द्वार के आगे दूसरे कक्ष में घुसकर तलाशी लेना शुरू किया, एक विद्यार्थी की पेंट की जेब से मोबाइल निकला। उसमें इंटरनेट चालू था तथा गूगल सर्च इंजन पर सर्फिंग कर रखी थी। प्रश्नों के उत्तर ढूंढकर उत्तर पुस्तिका में लिखता जा रहा था। उडऩदस्ते ने छात्र का मोबाइल ज़ब्त कर उसके विरुद्ध परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों के प्रयोग का मामला दर्ज किया।

– एमजी में पकड़ी छात्रा
विद्याभवन में छात्र के मोबाइल लेकर परीक्षा कक्ष में घुसने से परीक्षा केन्द्रों में व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो गए हैं। उडऩदस्ते ने इस मामले से विवि प्रशासन को भी अवगत करवा दिया है, जहां से कॉलेज को नोटिस जारी कर इस लारवाही का जवाब मांगा जाएगा। इधर, मीरा गल्र्स कॉलेज में पर्ची से देखकर नकल करती एक छात्रा को फ़्लाइंग टीम की सदस्य डॉ. गंगोत्री पेमावत ने पकड़ा। अंदेशा होने पर लड़की ने खुद ही खड़े होकर अपनी गलती के लिए माफी मांगी। उसके विरुद्ध भी नक़ल का केस बनाया गया।

Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here