उदयपुर एयरपोर्ट देश में सफाई और सुरक्षा में पहले पायदान पर

0
489

डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट देश भर में अपनी केटेगरी में सफाई व सुरक्षा में पहले स्थान पर रहा है।

उदयपुर। डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट देश भर में अपनी केटेगरी में सफाई व सुरक्षा में पहले स्थान पर रहा है। क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से कराए गए सर्वे में डबोक एयरपोर्ट को यह उपलब्धि हासिल हुई है। उदयपुर ने देश भर के 34 एयरपोर्ट को पछाड़कर यह स्थान हासिल किया है।

इस बार हुए सर्वे में 1.5 मिलियन से नीचे वाली केटेगरी में इस स्थान पर आए हैं। इसके अलावा दो अन्य केटेगरी 1.5 मिलियन से 5 मिलियन और 5 मिलियन यात्रियों से ऊपर की भी होती है। उदयपुर एयरपोर्ट पर वर्तमान में 1.4 मिलियन यात्री हैं। इस उपलब्धि पर एयरपोर्ट निदेशक कुलदीप ऋषि को 1 अप्रेल को दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा। उन्हें सिविल एविएशन मंत्री सम्मानित करेंगे।

हवाई यात्रा को लेकर राजस्थान से जुड़ी एक और बड़ी खबर है। अजमेर के किशनगढ़ हवाईअड्डे से इंदौर के लिए हवाई सेवा 16 मार्च से शुरू हो रही है। किशनगढ़ हवाईअड्डे के निदेशक अशोक कपूर ने बताया कि 50 सीट वाली स्टार एयरलाइंस गोड़ावत की ओर से हफ्ते में तीन दिन सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार को यह सेवा उपलब्ध रहेगी। इन्दौर से किशनगढ़ फ्लाइट नंबर ओजी 123 तथा किशनगढ़ से इन्दौर फ्लाइट नंबर 124, 16 मार्च 2020 से संचालित होगी।

जिसका किराया प्रति यात्री 2799 रुपए निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि एक घंटा पांच मिनट की इस यात्रा के लिए पहली उड़ान इन्दौर से अपरान्ह तीन रवाना होगी जो किशनगढ़ अपरान्ह चार बजकर पांच मिनट पर पहुंचेगी। कपूर ने बताया कि 25 मिनट के ठहराव के बाद किशनगढ़ से चार बजकर 30 मिनट पर इन्दौर के लिए प्रस्थान करेगी जो पांच बजकर 35 मिनट पर वहां पहुंचेगी । इस नयी हवाई सेवा के लिये यात्रियों की टिकिट बुकिंग प्रारंभ कर दी गई है ।





Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here