अलीगढ़ः शिवगंगा एक्सप्रेस में मिले कोरोना के दो संदिग्ध, RPF ने उतारा, हड़कंप

  • दोनों संदिग्ध बैंकॉक से लौटे थे और घर जा रहे थे
  • यात्रियों ने ट्विटर के जरिए दी रेलवे को जानकारी

कोरोना वायरस के दो संदिग्धों को शिवगंगा एक्सप्रेस के एसी कोच से अलीगढ़ स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने उतार दिया. इस एक्शन के बाद स्टेशन परिसर पर हड़कंप मच गया. दोनों संदिग्ध बैंकॉक से लौटे थे और अपने घर जा रहे थे. ट्रेन में सवार यात्रियों ने रेलवे के आला अधिकारियों को टि्वटर के जरिए ये जानकारी दी. फिलहाल दोनों को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती कराया गया है.

बता दें कि दुनियाभर के कई देश कोरोना वायरस के संकट का सामना करने रहे हैं. भारत में भी ये तेजी पांव पसार रहा है. देश में अब तक 331 कोरोना से संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. इसे लेकर कई राज्यों ने ऐहतियाती कदम उठाए हैं और एडवाइजरी जारी की है.

लोकमान्य टर्मिनस पर मची थी अफरा-तफरी

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर शुक्रवार को यात्रियों की भारी भीड़ के चलते अफरा-तफरी की स्थिति बन गई थी. स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

कोरोना वायरस की वजह से राजस्थान में 31 मार्च तक टोटल लॉकडाउन का ऐलान

दरअसल, इस वक्त मुंबई और पुणे में काम करने वाले कोरोना के डर से पलायन कर रहे हैं. वहीं, यात्रियों की अचानक बढ़ी भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय फैसला किया था.

21-22 मार्च को नहीं चलेंगी ट्रेनें

रेल मंत्रालय ने घोषणा की है कि 21/22 मार्च की आधी रात यानी ठीक 12 बजे से 22 मार्च की देर रात 10 बजे तक, 22 घंटे कोई भी यात्री ट्रेन नहीं चलेगी. हालांकि, रेल मंत्रालय ने पहले ही दिन सात घंटे की यात्रा पूरी कर चुकी पैसेंजर ट्रेन के लिए राहत का इंतजाम किया है. ऐसी ट्रेनों के गंतव्य तक परिचालन की अनुमति होगी.

(इनपुटः अकरम)

AajTak

Leave a Comment