अगर सप्‍ताह भर में रेल यात्रा करने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर

0
485

सप्ताहभर नहीं चलेगी मेवाड़ एक्सप्रेस और रतलाम ट्रेन, दिल्ली जाने वालों के लिए चेतक एक्सप्रेस विकल्प

उदयपुर . दिल्ली मार्ग पर निर्माण के चलते मेवाड़ एक्सप्रेस और चित्तौडगढ़़ के पास कार्य के चलते उदयपुर-रतलाम ट्रेनें सप्ताहभर के लिए निरस्त की गई है। ऐसे में दिल्ली और रतलाम जाने वाले यात्रियों को असुविधा रहेगी।

उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक मुकेश जोशी ने बताया कि फरीदाबाद में नॉन इंटरलॉक कार्य के चलते सुबह 7.20 बजे आने वाली गाड़ी संख्या 12963 निजामुद्दीन-उदयपुर (मेवाड़ एक्सप्रेस) 26, 28, 29 फरवरी और 01 मार्च को नहीं आएगी। यह मंगलवार को भी नहीं आई थी। इसी तरह शाम 6.15 बजे आने वाली गाड़ी संख्या 12964 उदयपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस 27, 28, 29 फरवरी को नहीं चलेगी। यह सोमवार-मंगलवार को भी नहीं गई।

सीधे दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए विकल्प के तौर पर शाम 5.15 बजे सिटी स्टेशन से जाने वाली चेतक एक्सप्रेस संचालित है। चेतक एक्सप्रेस चित्तौडगढ़़ से आगे भीलवाड़ा, बिजयनगर, नसीराबाद, अजमेर, किशनगढ़, फुलेरा, रिंगस, श्रीमाधोपुर, नीम का थाना, नरनौल, रेवाड़ी, गुडग़ांव, देहलीकेंट होते हुए दिल्ली सराय रोहिल्ला पहुंचती है।

इस रूट के यात्रियों को परेशानी
मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन चित्तौडगढ़़ से आगे मांडलगढ़, बूंदी, कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, महावीरजी, हिंडौन सिटी, बयाना, भरतपुर, मथुरा, कोसीकलां, निजामुद्दीन जंक्शन जाने वाले यात्रियों को परेशानी रहेगी।

रतलाम मार्ग भी प्रभावित
चित्तौडगढ़़ के पास गंभीरी रोड और शंभूपुरा में रेलवे ट्रेक पर डबलिंग कार्य के चलते उदयपुर-रतलाम ट्रेन भी 29 फरवरी तक नहीं चलेगी। यह ट्रेन 23 फरवरी से प्रभावित है। ऐसे में उदयपुर से रतलाम जाने वाले यात्रियों को 1 मार्च से पुन: इस ट्रेन की सुविधा मिल पाएगी।





Patrika

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here